बिना शादी के बच्चे कैसे पैदा होते हैं

 बिना शादी के बच्चे कैसे पैदा होते हैं इस बारे में हम गौर से बात करेंगे लेकिन अगर आपने यह पोस्ट शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा होता हैं नही पढ़ा हैं तो यह जरूर पढ़े जिससे आप को यह आर्टिकल अच्छे से समझ में आ जाये.

Bina Shadi ke Bachche kaise paida hote hain

बिना शादी के बच्चे कैसे पैदा होते हैं? ( Bina Shadi ke Bachche kaise paida hote hain)

सबसे पहले मैं आप सभी को एक जरूरी मैसेज देना चाहती हूँ, बिना शादी के बच्चे पैदा करना हमारे भारतीय समाज में एक जुर्म हैं, हम एक भारतीय संस्कृति से हैं और हमारे यंहा बिना शादी के बच्चे पैदा नही होते हैं. हम अपनी भारतीय संस्कृति को भली-भाती जानते हैं. हमारी भारतीय बहने ऐसा गलत काम कभी नही कर सकती, मैं भी एक महिला हूँ और मुझे अच्छे से पता हैं कि समाज और परिवार की कैसे इज्जत रखनी हैं. 

मेरी बात करू तो कोई भी गलत काम करने से पहले मैं अपने पापा- और मम्मी के बारे में सोचती हूँ. मेरे दिमाग में ऐसा सवाल आता हैं कि अगर मैं गलत काम करते हुए पकड़ी जाती हूँ तो हमारे मम्मी - पापा क्या सोचेंगे, उनके दिमाग में मेरे प्रति क्या छवि बनेगी. साथ ही साथ अगर मैं गलत काम करती हूँ तो समाझ के लोग हमारे घर की इज्जत कभी नही करेंगे, खाश कर पापा किसी को मुंह दिखाने लायक नही रहेंगे, ऐसा मेरे मन मैं ख्याल आता हैं इसलिए कोई भी गलत काम करने से पहले मैं अपने माता -पिता का सबसे पहले सोचती हूँ.

गलत काम करना हमारे खुद के लिए भी नुकशान दायक है हमारे समाझ के लोग हमारे घर में प्रवेश नही करेंगे, और ना ही हमें कोई इज्जत मिलेगी, अगर हमारे घर की इज्जत नही होगी तो कोई भी रिश्तेदार हमारे घर से कोई रिश्ता नही होगा, इससे घर में शादी-ब्याह होना संभव नही हैं.

लोगो को अपनी इज्ज़त सबसे प्यारी हैं लोग उसी घर में रिश्ता करते हैं जंहा उनका मान-सम्मान और इज्जत हो. घर परिवार की इज्जत रखना हमारी बेटियों का काम हैं, अगर आप पुरुष हैं या महिला आप दोनों को घर की इज्जत रखनी चाहिए. जरूर नही हैं कि लड़की ही गलत हो.

इसलिए आज तक मैंने कोई गलत काम नही किया हैं, मुझे आप सभी से भी यही उम्मीद हैं कि आप भी मेरी तरह अपने परिवार के बारे में सोचे परिवार को आपकी वजह से कोई तखलीफ़ ना हो.

अगर कोई हमारी भारतीय बहिन ऐसे गलत काम में पड़ जाती हैं तो हमारी भारतीय संस्कृति, हमारा समाज और हमारा परिवार कभी नही स्वीकार करेगा. बल्कि ऐसी लडकियो को समाज और परिवार दोनों कठिन से कठिन सजा देता हैं.

बिना शादी के बच्चे कैसे पैदा होते हैं.
Bina Shadi ke Bachche kaise paida hote hain

क्या आपने सोचा हैं बच्चे शादी के बाद ही क्यों पैदा होते हैं पहले क्यों नही? क्योकि शादी के बाद ही पति-पत्नी शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं शादी से पहले कोई शारीरिक सम्बन्ध नही होते हैं इसलिए बच्चे पैदा नही होते हैं.

आज के समय में शादी से पहले ही लड़के और लड़कियां शारीरिक सम्बन्ध बना देते हैं खासकर यह collage life में होता हैं, जब शादी से पहले ही शारीरिक सम्बन्ध बनाना शुरू कर देते है तो बिना शादी के बच्चा होना लाजमी हैं.

लेकिन आज के समय में बाज़ार में कई प्रकार की दवाइयां मिलती हैं जिससे गर्भपात करवा देते हैं लेकिन इन दवाइयों का ज्यादा सेवन करने से लडकियों के शरीर और दिमाग में बुरा असर पड़ता हैं. 

जिससे उन्हें हर बात पर गुस्सा आना, खाना पीना अंग नही लगता, मन का इधर उधर भटकना ( मन शांत नही होना ) आदि कई प्रकार की शारीरक कमजोरी आती हैं.

अगर लड़कियां सही तरीके से दवाई नही लेती हैं तो और भी ज्यादा शारीरिक नुकशान हो सकता है.

मेरी आप सभी से यही आशा हैं कि गलत काम ना करे और ना ही गलत दवाइयों का उपयोग करे, जिन्दगी आपकी है आप इन कामो में क्यों बर्बाद कर रहे हो. अगर आपको जिन्दगी में मज़े लेते हैं तो खाओ पीओ भ्रमण करो प्रकृति से प्यार करो, संगीत सुनो, डांस करो, परिवार के साथ समय बिताओ और बहुत कुछ है टाइम पास के लिए,

क्यों बेकार में अपनी लाइफ और परिवार की लाइफ ख़राब कर रहे हो, ये वाला आर्टिकल से आपको कुछ सीखने को मिला हैं तो अवश्य अपनी सहेली के साथ शेयर करे, धन्यवाद 

ये भी पढ़े:

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने

ये भी देखे 👇👇

ये भी देखे 👇👇