शादी के कितने साल बाद बच्चा पैदा करना चाहिए - बच्चे पैदा करने की विधि.

 शादी के कितने साल बाद बच्चा पैदा करना चाहिए? इस बारे में हम गौर से बात करेंगे लेकिन उससे पहले मैं आपको बताना चाहता हूँ कि शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता हैं आर्टिकल हमने पहले से पोस्ट डाला हुआ हैं उसे आप अच्छे से पढ़े आपको शादी के कितने साल बाद बच्चा पैदा करना चाहिए आर्टिकल अच्छे से समझ में आएगा.

शादी का नाम सुनकर सभी को बहुत ख़ुशी होती हैं, मुझे भी बहुत ख़ुशी हुई, शादी का नाम सुनकर कुछ लोगो को घबराहट भी होने लगती हैं, मुझे भी बहुत घबराहट हुए क्यों हुई इसका कारण आगे बताऊंगा, शादी का नाम सुनकर काल्पनिक ख़ुशी के सपने भी आते हैं. मुझे भी बहुत सारे काल्पनिक सपने आये थे. क्या क्या काल्पनिक सपने आये थे इस पोस्ट को पूरा पढ़े बहुत मज़ा आएगा.

जब मेरी शादी हुई थी तब मुझे भी बहुत से काल्पनिक सपने आये थे मैंने भी काल्पनिक सपनो से अपने आप को बहुत खुश किया. 

कहते हैं ना " शादी के लड्डू खाओ तो भी पछताओ ना खाओ तो भी पछताओ" जबकी मेरी जिन्दगी में ऐसा कुछ नही हैं .

शादी के कितने साल बाद बच्चा पैदा करना चाहिए

शादी के समय घबराहट क्यों होती हैं?

जब मैंने अपने घर में मेरी शादी की बात चल रही थी तब मुझे बहुत ख़ुशी हुई लेकिन उसके साथ-साथ मुझे थोड़ी बहुत घबराहट भी होने लग गई शादी के समय घबराहट होने का मुख्य कारण निचे देख सकते हैं. यह एक वास्तविक हैं और इस ब्लॉग में मेरी जिन्दगी से जुडी बाते ही आप लोगो के साथ शेयर करता हूँ. जिससे मेरी जिन्दगी से आपको भी कुछ सीखने को मिले जो मैंने गलतियाँ की हैं वो आप कभी ना करे.

1. सबसे पहला कारण यह था कि हम एक छोटे से गाँव से हैं, और हमारे यंहा ऐसा रीति-रिवाज हैं कि जब लड़के और लड़की की सगाई होती हैं तो पसंद नापसंद पिता और माता ही करते हैं, जबकि शहरी इलाके में लड़का और लड़की अपनी-अपनी पसंद देखते हैं.

मैं भी अपनी पसंद से शादी करना चाहता था लेकिन हम समाज के संस्कारो से बंधे हैं- हमारे यंहा शादी से पहले लड़की से बातचित करना और मिलना गलत माना जाता हैं. यंहा तक मोबाइल से बात करना भी एक जुर्म कहलाता हैं.

शादी से पहले मेरी सगाई 4 वर्ष पहले एक शहरी नगर में की गई, मैं भी शहर में एक शॉप पर काम करता था. हमारा परिवार एक सामान्य परिवार के श्रेणी में आता हैं, इसलिए मैंने लड़की से मिलना फ़ोन पे बात करना ये सब नही किया, इसका मुख्य कारण था परिवार की इज्जत रखना.

मेरा मानना यह था कि अगर मैं शादी से पहले फ़ोन करता अगर किसी को पता चल जाता कि जमाई कॉल कर रहे है और यह खबर मेरे पापा तक पहुँच जाती और रिश्तेदारों ने रिश्ता छोड़ दिया तो हमारे घर की बेइजती हो जाएगी.

इसलिए मैंने शादी से पहले अपनी होने वाली पत्नी को दे तक नही, मेरी पत्नी पापा मम्मी की पसंद से मेरी जिन्दगी में आई हैं.

लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूँ कि पापा और मम्मी की पसंद मुझे भी पसंद आ गई. जब मैंने शरमाते हुए अपनी पत्नी को गिफ्ट और पैसे देते हुए बोला अब तो अपना चेहरा दिखा दो प्लीज्.

जैसे ही उसने अपना चेहरा दिखाया मैं चेहरा देखता ही रह गया, मेरी पत्नी सुन्दर और संस्कारी हैं आज मेरी शादी को 2 वर्ष से उपर का समय हो चूका है हमारी जिन्दगी में कोई कमी नही हैं.

2. शादी से पहले घबराहट होने का दूसरा कारण यह हैं कि पैसे, मैंने आपको पहले ही बताया था कि हम एक सामान्य परिवार से हैं, शादी से पहले मेरे पास पैसे इतने थे कि शादी आराम से हो जाएगी लेकिन पापा का एक दुर्घटना में एक्सीडेंट होने से काफी पैसे हॉस्पिटल में लग गए, भगवान की कृपा से आज पापा बिलकुल स्वस्थ हैं  हमारे साथ हैं हम अपनी जिन्दगी परिवार के साथ बिता रहे हैं.

शादी से पहले घबराहट होना आम बात हैं अगर आपने अपनी पति-या पत्नी को पहले कभी देखा नही हैं तो और नही तो अगर आपके पास पैसो की थोड़ी कमी हैं तो घबराहट होना जाल्मी हैं.

अगर आपने अपनी पत्नी को पहले देखा हैं और आप दोनों की पसंद मिलती हैं तो आपको शादी से पहले बहुत ही काल्पनिक सपने आ सकते हैं' ऐसा लगता हैं हम शादी के बाद यह करेंगे, वो करेंगे, वंहा जायेंगे वगेरा-वगेरा.

शादी के कितने साल बाद बच्चा पैदा करना चाहिए?

शादी के कितने साल बाद बच्चा पैदा करना चाहिए ये तो अपनी-अपनी  समझदारी पर निर्भर करता हैं, ये भी निर्भर करता हैं कि पति -पत्नी के बिच कितना प्यार और रोमांस हैं.

अगर अगर पति - पत्नी के बिच प्यार और रोमांस नही हैं तो बच्चे होने के बहुत ही सांस कम होते हैं.

अगर पति-पत्नी के बिच शादी से पहले अगर किसी से रिश्ता था तो भी पति पत्नी के प्यार में कमी आ सकती हैं. क्योकि लड़के और लड़की ने पहले से ही अपने रोमांच को ख़त्म कर दिया शादी से पहले ही लड़के और लड़की के शरीर में जो गर्मी की प्यास होती है वो पहले ही बुझ चुकी हैं.

मेरी बात करू तो मैंने शादी से पहले किसी भी लड़की की तरफ नही देखा, इसलिए मेरे शरीर में सेक्स के प्रति इतनी इच्छा थी की हमने रात दिन रोमांच किया. मेरी पत्नी भी बिलकुल संस्कारी थी उसने भी किसी लड़के की तरफ नही देखा, इसलिए हमारी जुडी और भी खूब जम गई. 

प्यार और रोमांच में मेरी पत्नी कब गर्भवती हो गई पता ही नही चला, शादी के दुसरे महीने में ही मेरी पत्नी गर्भवती हो गई आज मेरी एक बेटी हैं 15 महीनो की !

शादी के बाद आप जब चाहो बच्चा पैदा कर सकते हो - एक बात ये ध्यान में रखना जब भी बच्चा पैदा करने की प्लानिंग करो तो उसमे बच्चे की सेहत का भी ध्यान रखना. बच्चा पैदा करना बड़ी बात नही है बच्चो की अच्छे से परवरिस करना, अच्छे संस्कार देना, पढाई लिखाई करना, और एक अच्छा नागरिक बनाना अच्छी बात हैं. सेक्स करके एक कुत्ता भी बच्चा पैदा करता हैं इसमे कोई बड़ी बात नही हैं.

बच्चे पैदा करने की विधि. ( Bachche Paida Karne ki Vidhi)
बच्चे पैदा करने की विधि.

आज के समय में सब को पता हैं कि बच्चे कैसे पैदा होते हैं, लेकिन ये नही पता हैं कि बच्चा कब सेक्स करने से होता हैं हाँ सबको पता हैं बच्चा महिला की योनी से निकलता हैं और गर्भ में पलता हैं.

जब भी बच्चा पैदा करना हो तो उसमे ये ध्यान रखे कि महिला का पीरियड कब आया था, जब महिला को पीरियड आता है तब  महिला के बच्चे दानी का मुंह खुल जाता हैं बच्चे दानी का मुंह करीबन 7 से 10 दिन तक खुला रहता हैं.

अगर पुरुष इन 10 दिनों में कभी भी महिला की योनी में वीर्य डालता हैं तो बच्चा पैदा होने के बहुत ही सांस बढ़ जाते हैं.

महिला का पीरियड 3 से 4 दिन में साफ़ हो जाता हैं 5 से 10 दिन तक अगर कोई पुरुष सेक्स करता हैं तो महिला गर्भवती हो जाती हैं ये मैंने अपनी जिन्दगी से जाना हैं. और मैंने इसी तरीके को अपनाया हैं वैसे तो हमें बहुत आंनद आ रहा था तो हमें पता नही चला लेकिन हमारी शादी को 2 साल हो चुके हैं उसमे भी मेरी पत्नी गर्भवती हो गई थी, हमने बच्चा नही चाहा इसलिए हम अब ध्यान रखते हैं कि कब सेक्स करना हैं और कब नही. 

अगर आप भी एक महिला हैं और बच्चा पैदा करना चाहते है या बच्चा पैदा ना हो उसके लिए क्या उपाय करे निचे कमेंट बॉक्स में बताए, मैं खुद कमेंट का जवाब दूंगा.

इस ब्लॉग में जो भी पोस्ट शेयर करता हूँ वो अपनी जिन्दगी में बीती हुई बाते ही शेयर करता हूँ. ये ब्लॉग आपको कैसा लगा अच्छा लगे तो इस ब्लॉग को अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करे.

ये भी पढ़े:

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने