शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है #3 टिप्स याद रखे.

 शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है (Shadi ke baad bachcha kaise paida kiya jata hai) ये हम अच्छी तरीके से जानते हैं क्योकि मेरे खुद के शादी करने के तुरंत बाद 11 बहिने में ही लड़की का जन्म हुआ. बच्चा कैसे पैदा होता है इस पोस्ट में हम पूरी जानकारी देंगे तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े.

पिछली पोस्ट में हमने बात किया हैं कि पति पत्नी रात में क्या करते हैं अगर आपने नही पढ़ा हैं तो अभी पढ़े क्योकि मैंने उस पोस्ट में ये जानकारी दे रखी है कि मेरी शादी कब हुई? हम शादी से कितने खुश है? मैंने मेरी पत्नी के बारे में भी बात किया है कि मेरी पत्नी कैसी है मेरी पत्नी मुझ से कितना प्यार करती हैं? इन सभी सवालो का जवाब आप इस पोस्ट में पढ़ सकते है.

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है

अगर आप शादी के बाद बच्चा पैदा करना चाहते है तो उसके लिए सबसे पहले पति और पत्नी में बहुत ही ज्यादा प्यार होना जरूरी है, अगर पति और पत्नी आपस में बहुत ज्यादा प्यार करते है तो आपको बच्चे पैदा करने के बारे में सोचने की जरूरत भी नही रहेगी, क्योकि पति पत्नी में प्यार होगा तो आपको पता भी नही चलेगा कि बच्चा कैसे हो गया.

जैसा कि हमारे साथ हुआ है हमने बच्चा पैदा करने के बारे में नही सोचा था. लेकिन हमारे बिच में बहुत ज्यादा प्यार था, उसके साथ ही हमारे शरीर में 21 वर्ष की गर्मी भी थी, जिस कारण प्यार होना तो लाजमी था. हमारे बिच कितना प्यार था ये आप इस पोस्ट में पढ़ सकते है क्लिक करे

प्यार एक या दो दिन का नही होता है शादी के तुरंत बाद 1 महीने तक प्रतेक दिन हमने 5-6 बार यौन सम्बन्ध सम्भोग किया. हम रात को नींद सिर्फ 4 घंटे की लेते थे. क्योकि हम दोनों यौन सम्बन्ध के बहुत भूखे थे, हमें नींद आ नही रही थी.

शादी के तुरंत बाद मेरी पत्नी को एक बार (पीरियड्स) माहवारी आई थी. माहवारी के समय हम 4 दिन दूर रहे जैसे ही खून साफ़ हुआ हमने वापस से यौन सम्बन्ध करना शुरू कर दिया. और लगातार 1 महीने तक प्रतेक दिन हमने 5-6 बार यौन सम्बन्ध सम्भोग किया. दुसरे महीने मेरी पत्नी को (पीरियड्स) माहवारी नही आई.

(पीरियड्स) माहवारी नही आने के कारण हमने डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने जवाब में कहा कि आपकी पत्नी प्रेग्नेंट है, हम बच्चा नही चाहते थे लेकिन बच्चा कैसे पैदा होता है हमें ज्ञान नही था. हमें तो सिर्फ बहुत मज़ा आ रहा था ये सोच कर हम यौन सम्बन्ध कर रहे थे.

सच में हमें पता नही था कि बच्चा कैसे पैदा होता है फीर क्या हमने तय किया कि चलो अब जो हो गया सो गया. फीर क्या हमने यौन सम्बन्ध करना नही छोड़ा हमने 6 महीने तक लगातार यौन सम्बन्ध किया, 7वा, 8वा महीने में यौन सम्बन्ध बहुत ही ध्यान से करना है इससे बच्चे को खतरा रहता है और 9वा महीने में तो बिलकुल भी यौन सम्बन्ध नही करना हैं. फीर भी हमने 9वे महीने में भी एक बार यौन सम्बन्ध किया लेकिन ध्यान से किया, पत्नी को पता चल जाता है कि कितना लिंग अन्दर तक डालना है.

अगर आपकी पत्नी सम्बन्ध बनाने से मना करती हैं तो जबरदस्ती  सम्बन्ध नही बनावे, ये बहुत घातक साबित हो सकता हैं. 

हमने 9वे महीने में यौन सम्बन्ध सिर्फ एक बार ही किया था उसके बाद नही, यौन सम्बन्ध करने के 25दिन बाद लड़की का जन्म हुआ हमें बहुत ख़ुशी हुई. आज दिनाक 08/01/2021 है और आज की दिनाक में मेरी बेटी 1 साल की है.

बच्चा कैसे पैदा होता है

बच्चा पैदा करने के लिए पत्नी को (पीरियड्स) माहवारी आनी बहुत ही जरूरी है. (पीरियड्स) माहवारी आने के तुरंत बाद 7 दिन तक अगर हम यौन सम्बन्ध करते है तो गर्भ ठहरने की काफी सांच बढ़ जाते हैं मतलब कि पुरुष का वीर्य महिला कि योनी में जम जाता है माहवारी आने के बाद 7 दिन तक महिला के बच्चे दानी का मुंह खुला रहता है जिससे पुरुष का वीर्य महिला की बच्चे दानी में ठहर जाता है.

वही वीर्य कुछ महीने में बच्चे का रूप लेने लग जाता है और बच्चा बनना शुरू हो जाता है. इस तरह बच्चा पैदा होता है. तो दोस्तों आपको समझ में आ गया होगा कि बच्चा कैसे पैदा होता है.

क्या करे जिससे बच्चा पैदा नही हो?

  1. अगर आप शादी सुदा व्यक्ति हो तो आपको ध्यान यह रखना है कि जब भी आपकी पत्नी को (पीरियड्स) माहवारी आये तो करीबन 7-8दिन तक आपको अपनी पत्नी के साथ यौन सम्बन्ध नही करना है. अगर आपका बहुत मन है तो आप मार्किट में मिल रहे कंडोम का उपयोग ले सकते है. जिससे पुरुष का वीर्य महिला की योनी में जाने से बच जाये और गर्भ नही ठहरे.
  2. अगर आप (पीरियड्स) माहवारी ख़त्म होने के बाद 7-8दिन तक रुक जाते है, उसके बाद अगर आप लगातार यौन सम्बन्ध करते है तो भी बच्चा ठहर जाता है क्योकि जब महिला की योनी से वीर्य निकलता है तब महिला के बच्चा दानी का मुंह खुल जाया करता है जिससे पुरुष का वीर्य और महिला का वीर्य आपस में समावेस हो जाता है जिससे बच्चा पैदा होने का डर रहता है.
  3. सुरक्षित यौन सम्बन्ध के लिए कंडोम का उपयोग करे.
ये भी पढ़े:

ध्यान दे.

इस पोस्ट में हमने जो बाते शेयर की है वो सभी बाते शादी सुदा ज्ञान के आधार पर है हमने कही से ज्ञान नही लिया है जो हमने अपने जीवन में किया है वो आपको बताया है इस पोस्ट को लिखने का मतलब है सिर्फ जानकारी देना. क्योकि इन्टरनेट पर ये प्रश्न बहुत पूछा गया है इसलिए हमने इस प्रश्न का जवाब देना उचित समझा. अगर आपको इस प्रश्न से कोई दिक्कत है तो आप हमें इस पोस्ट के निचे कमेंट में लिख सकते है. अगर आपके पास भी कोई सवाल है जिसका हम आपको जवाब दे तो आप हमें कमेंट करे.

2/Post a Comment/Comments

टिप्पणी पोस्ट करें

नया पेज पुराने